Category

Family Status in Hindi [541+] Family Quotes in Hindi 2023

Wordpress Website Development cheap price

Family Status In Hindi 2023 | Family Quotes in Hindi 2023कैसे हो आप सब आपका फिर से स्वागत है Family Status के बेस्ट कलेक्शन में | आज मैं आपके साथ एक नए टॉपिक के ऊपर Best Whatsapp Status लेकर आया हु जो की फॅमिली स्टेटस इन हिंदी मुझे आशा है की बाकि सारे पोस्ट की तरह आप इस पोस्ट को प्यार करेंगे

इससे पहले हम आगे बड़े पहले ये जान लेते है की फॅमिली का मतलब हमारी ज़िन्दगी में क्या है। फॅमिली एक ऐसा शब्द है जिसे हम शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकते है क्योकि वे हमारे भावना है।

Zindagi में चाहे कितनी भी बढ़ाये और समस्या हो लेकिन कोई बात नहीं अगर कोई भी परिस्थिति हो, फॅमिली हमेशा एक साथ खड़ी  होकर साथ देती है।

फॅमिली एक प्यार और देखभाल का जोड़ है। इसका ये मतलब नहीं है की जिससे हमारा खून का रिश्ता है वो ही हमारी फॅमिली है जिससे व्यक्ति से है हमारा दिल का रिश्ता है वो भी हमारी फॅमिली का हिस्सा है। ये वो व्यक्ति है जिन्हे हम आँख बंद करके भरोसा कर सकते है।

कुछ समय  के बाद वो हमारी ज़िन्दगी में काफी महत्वपुर्ण भूमिका निभाने लगते है जैसे की कोई छोटा सा फैसला लेना हो तो उनको अपनी ज़िन्दगी में शामिल करके उनकी राय लेना। आपको पता ही है वो अगर कुछ बताएँगे ही तो आपके भले के लिए कुछ अच्छा ही बताएँगे।

तो चलिए अब आगे बढ़ते है और कुछ बेहतरीन Family Status in Hindi के बेस्ट कलेक्शन को देखते है। पढ़ें और आनंद लें।




Best Family Status Hindi For Whatsapp And FB


Family Status In Hindi For FB


एक पिता अपने बच्चों के लिए जो सबसे ज़रूरी चीज कर सकता है वो है उनकी मा सै पिरेम !!!

नफरत है मुझे हर उस इंसान से जो छोटी छोटी बात में अपनी माँ की कसम खा कर उसे दांव पे लगा देते हैं


माँ से बढ़ कर कोई गुरु नहीं होता.


वों माँ ही है जिसकी ख़ुशी हमारी मुस्कान से है और दुःख हमारी पीड़ा से.

मैं मार्ग , सत्य , और जीवन हूँ . बिना मेरे माध्यम के कोई पिता तक नहीं जाता है .
Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status Hindi
माँ ! मैं भी तुम्हारे जैसा अच्छा और सच्चा बनूँगा ! मैं वादा करता हूँ !

प्यार का दूसरा नाम माँ ह ै! Love you maa

sad family quotes in hindi


इंसान वो है जो उसे उसकी माँ ने बनाया है !!

हर आदमी बाप बन सकता है, लेकिन पिता बनने के लिए कुछ ख़ास चाहिए ! आई ऍम सॉरी बेटा !

जब एक रोटी के चार टुकड़े हों और खाने वाले पाँच.. तब मुझे भूख नहीं है ऐसा कहने वाली इंसान है – माँ !


मैं सब कुछ ‪भूल सकता हूँ तुम्हे नहीं माँ ‪मुस्कुराने की वजह ‪सिर्फ तुम हो.


जन्नत का हर ‪लम्हा दीदार किया था ‎माँ तूने ‪गोद मे उठा कर जब ‪प्यार किया था.

family sad status in hindi



भले ही बहन अपने घर को छोड़ कर दूसरे घर में चली जाती हो पर हमारे दिल से कभी नहीं जाती.

मेरी बहन कभी मुझसे लड़ती है कभी मुझसे झगड़ती है लेकिन बिना कहे हमारी हर बात को समझने का हुनर भी रखती है.



Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Best Family Status Hindi
एक अच्छी माँ हजारों अध्यापकों के बराबर है !

उनका कंधा खुदा ने ना जाने कितना मज़बूत बनाया है, हमारी ख्वाहिशों को उठाते हुए माँ बाप ने कभी उफ़ तक...करते !!


काश मैं इस काबिल बन जाऊं कि मेरे पापा मेरे नाम से जाना जाए.

pariwar quotes in hindi



माँ से प्यार मिलता है और पिता से संस्कार.

माँ को वो भी पता होता जो हम उनसे share नहीं करते ! ईश्वर का दूसरा नाम माँ होता है ! आपको क्या लगता है ?

माँ बाप का दिल जीत लो कामयाब हो जाओगे। वरना सारी दुनिया जीत कर भी हार जाओगे !


दुनिया से शिकायत बहुत थी पर पापा ने हाथ पकड़ा तो सब भूल गया.


वो बेटा बहुत खुशनसीब होता है जिसका दोस्त उसका पापा होता है.

भुला के नींद अपनी सुलाया हमको, गिरा के आँसू अपने हँसाया हमको, दर्द कभी न देना उन हस्तियों को, खुदा ने माँ-बाप बनाया जिनको।

 




Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Best Family Status Hindi


पूरे विश्व और अपने पिता को संतुष्ट करना असंभव है !!

जो बच्चा छोड़ आता है माँ के दामन का चमन जिंदगी उसके लिए फिर वीरान रहती है !

family problems quotes in hindi



जिन्दगी में किसी का साथ काफी है कंधे पर किसी का हाथ काफी हैं दूर हो या पास फ़र्क नही पड़ता सच्चे रिश्तों का तो बस एहसास काफ़ी हैं.


परिवार से बड़ा कोई संपत्ति नहीं पिता से बड़ा कोई सलाहकार नहीं माँ की छांया से बडा कोई विश्व नहीं भाई से अच्छा कोई भागीदार नहीं बहन से बड़ा कोई शुभ चिंतक नहीं इसीलिए परिवार के बिना जीवन.

कुछ ऐसा काम करो कि आपके माता-पिता अपनी प्रार्थना में कहें । हे प्रभु, हमें हर जन्म में ऐसी ही संतान देना !!!

माँ बाप कभी गलत नहीं होते …. उनसे गलत फैसले हो भी जाए, तो भी उनकी नियत साफ़ होती है …. उनसे कभी खफा मत होना :)


अजनबी दुनिया की उलझी हुई से राहों में जाने कैसे फंस गई रिश्तों की गुफाओं में मेरी साँसों पर भी मेरे अपने हक़ जताते हैं बहुत घुटन हैं मेरे आशियाने की हवाओं में.


परिवार में – कायदा नही परन्तु व्यवस्था होती हैं परिवार में – सूचना नही परन्तु समझ होती हैं परिवार में  क़ानून नही परन्तु अनुशासन होता हैं परिवार में – भय नही परन्तु भरोसा होता हैं.

उसे अपने लुक्स अपने पिता से मिले . वो एक प्लास्टिक सर्जन हैं !!!

मेरी माँ मेरा ख़याल इस तरह से रखती थीं की मैं हमेशा आनंद में रहती थी !!


जिसके सर पर भाई का हाथ होता हैं हर परेशानी में उसके साथ होता हैं लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता हैं.


भाई अपने Attitude का ऐसा अंदाज रखों जो तुम्हे ना समझे उसे नजर अंदाज रखों.

मिलने को तो हज़ारो लोग मिल जाते हैं ,लेकिन हज़ारो गलतियां माफ़ करने वाले माँ-बाप दुबारा नहीं मिलते।


बहना तेरे हर गम को अपना बनाऊंगा खुद रो कर भी तुझे हँसाउंगा.


उम्मीदों की मंजिल डूब गयी ख़्वाबों की दुनिया बह गयी अबे तेरी क्या इज्जत रह गयी जब एक ख़ूबसूरत से लड़की तुझको  भईया कह गयी.


भाई-भाई के रिश्तें तब ख़ास होते हैं जब दोनों हमेशा साथ होते हैं Love u bhai bht sara.

घर में जब कोई साथ नहीं होता तो सिर्फ बहन ही हमारा हाथ पकड़ती है.

Family Quotes in Hindi


वो माता-पिता ही हैं, जिनसे आपने मुस्कुराना सीखा !

इस दुनिया में बिना स्वार्थ के सिर्फ माता पिता ही प्यार कर सकते हैं !


अपने आप को या अपने परिवार को वित्तीय तूफानों में असुरक्षित न छोड़े  बचत बनाये राखें.


दुनियाँ के लिए आप एक व्यक्ति हैं लेकिन परिवार के लिए पूरी दुनियाँ हैं.

वो सबसे अच्छा उपहार जो ईश्वर ने मुझे दिया है, मैं उसे माँ कहता हूँ :p

माँ से बढ़ कर कोई गुरु नहीं होता.

matlabi family status


रोटी कमाना कोई बड़ी बात नही हैं लेकिन परिवार के साथ रोटी खाना बड़ी बात हैं.


परिवार वह सुरक्षा कवच हैं जिसमें रहकर व्यक्ति शांति का अनुभव करता हैं.

वों माँ ही है जिसकी ख़ुशी हमारी मुस्कान से है और दुःख हमारी पीड़ा से.

family sad quotes in hindi


एक पिता सौ स्कूल मास्टरों से बड़ा होता है .

माँ ! मैं सब कुछ भूल सकता हूँ  पर तुम्हे नहीं । मेरी प्यारी माँ 


परिवार ही हमारा पहला स्कूल होता है.


अपना खून अपना ही होता है दोस्त पडोसी या किसी से भी ज्यादा.

भगवान् सभी जगह नहीं हो सकते इसलिए उसने माएं बनायीं !!

 मैं सब कुछ ‪भूल सकता हूँ तुम्हे नहीं माँ ‪मुस्कुराने की वजह ‪सिर्फ तुम हो.


मैं हर दिन सोचता हूँ अपने परिवार के लिए और बेहतर क्या करूँ.

i love my family quotes in hindi


बेमतलब की जिन्दगी का अब सिलसिला खत्म अब जिस तरह की दुनिया उसी तरह के हम.

जन्नत का हर ‪लम्हा दीदार किया था ‎माँ तूने ‪गोद मे उठा कर जब ‪प्यार किया था.

संगीत और माँ से बेहतर कोई दोस्त नहीं हो सकता !


पानी में अक्स देख कर खुश हो रहे थे हम पत्थर किसी ने मार कर मंजर बदल दिया.


संघर्ष पिता से सीखिये संस्कार माँ से सीखिये बाकी सब कुछ दुनिया सिखा देगी.

एक पिता सौ पुत्रों को शाषित करने के लिए पर्याप्त होता है , पर सौ पुत्र एक पिता के लिए नहीं !!!


Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status Hindi

सब कुछ मिल जाता है -- लेकिन माँ नहीं मिलती ।


जब सिर्फ हूँ , हां करता था तू , तो- मै -तेरी हर बात समझ लेती थी... आज जब बड़ा हो गया तो कहता है, .. माँ तू कुछ नहीं समझती है


इस दुनियॉं में बिना स्‍वार्थ के सिर्फ माता-पिता ही प्‍यार कर सकते हैं.


ईश्वर का सबसे अनमोल तोहफा हमारे माता-पिता है.

family quotes in hindi english


मेरे पिता ने मुझे सबसे महान तोहफा दिया जो कोई किसी को दे सकता है .... उन्होंने मुझपर विश्वास किया .

यकीनन मेरी माँ मेरी चट्टान है .


बहन भाई के रिश्ते पर शरीर दो होते है पर दिल एक ही होता है.


तू दोस्त यही जान है मेरी तू बहन नहीं ज़िन्दगी है  मेरी.

काश मैं इस काबिल बन जाऊं कि मेरे पापा मेरे नाम से जाना जाए.

माँ से प्यार मिलता है और पिता से संस्कार.



Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status Hindi



मां जब भी दुआएं मेरे नाम करती है -- रास्ते की ठोकरें मुझे सलाम करती हैं !!!


ए खुदा मेरी दुआओं में इतना रहे मेरी बहन का दामन हमेशा खुशियों से भरा रहे.

sister in law quotes in hindi



बहन से अच्छा दोस्त कोई नहीं होता और मेरी बहन से अच्छी कोई बहन नहीं हो सकती.

जिन मूर्तियों को इंसान बनाते हैं..... हम उनकी तो पूजा करते हैं पर जिन्होंने हमें बनाया है हम उन माता-पिता की पूजा क्यूँ नहीं करते ?

ईश्वर जरुर माँ जैसे दिखते होंगे ।


वो किस्मत वाले है जिनके पास एक बहन होती है.


बहन का प्यार वो खजाना है जो कभी खत्म नहीं होता.


दुनिया से शिकायत बहुत थी पर पापा ने हाथ पकड़ा तो सब भूल गया.

वो बेटा बहुत खुशनसीब होता है जिसका दोस्त उसका पापा होता है.

Family problem status in hindi

 

हर इंसान अपनी चाहत को चाहता है, पत्नी को प्यार करता है, लेकिन माँ को पूजता है !


Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


पापा है मोहब्बत कअ नाम , पापा को हज़ारों सलाम, कर दे फ़िदा ज़िन्दगी , आये जो बच्चों के काम !!

कहते हैं की पहला प्यार कभी भुलाया नहीं जाता, फिर पता नहीं लोग अपने माँ बाप का प्यार क्यूँ भूल जाते हैं !


जान कहने वाली गर्लफ्रेंड हो या ना हो पर ओए हीरो कहने वाली बहन जरूर होनी चाहिए.


बहन चाहे किसी से लड़े लेकिन अपनी भाइयों के लिए जान देने को भी तैयार होते है.

happy family quotes in hindi


बच्चे का स्कूल बस पर चढ़ना...किचेन से टिफ़िन लेकर बस की तरफ भागती माँ...इबादत इससे भी बड़ी होती है क्या !!

बचपन में जब चलते-2 गिर जाता था तो माँ कहती थी चुप हो जा बेटा देख चींटी दब के मर गई अब मैं जब भी गिरता हु तो ज़मीर दबा नज़र आता है चींटी नहीं !!!

आप परिवार नहीं चुनते ईश्वर आपके लिए परिवार  चुनते हैं.


बहन हसी बाटती है और आंसू पोंछती है.

ईश्वर के बाद तुम ही पहली देवीय शक्ति हो माँ !


जिन्दगी में किसी का साथ काफी है कंधे पर किसी का हाथ काफी हैं दूर हो या पास फ़र्क नही पड़ता सच्चे रिश्तों का तो बस एहसास काफ़ी हैं.


ना कोई राह आसान चाहिए ना ही हमें कोई पहचान चाहिए एक ही चीज माँगते है रोज भगवान से अपनों के चेहरे पर हर पल प्यारी से मुस्कान चाहिए.


परिवार से बड़ा कोई धन नहीं होता.

परिवार से बड़ा कोई संपत्ति नहीं पिता से बड़ा कोई सलाहकार नहीं माँ की छांया से बडा कोई विश्व नहीं भाई से अच्छा कोई भागीदार नहीं बहन से बड़ा कोई शुभ चिंतक नहीं इसीलिए परिवार के बिना जीवन.



Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


माँ का प्यार एक सफ़ेद रोशनी है, जिसमे बच्चों की किलकारियां एक संगीत बनकर गूंजती है !

एक पिता हमेशा अपनी बेटी को एक छोटी औरत बना रहा होता है . और जब वो औरत बन जाती है तो वापस उसे पहले जैसा बना देता है !!


एक परिवार का प्यार जिंदगी का बड़ा आशीर्वाद है.

family attitude shayari


हमारा परिवार ही हमारी असली ताकद होती हैं.

माँ के हाथो में जादू है किस्मत सँवारने का फिर वो हाथ चाहे सिर पर फिरे या फिर गालो पर ! Love you maa

आप मेरे सब से अच्छे दोस्त हैं पापा !


दिन भर काम के बाद पापा पूछते है की कितना कमाया वाइफ पूछती है कितना बचाया बेटा पूछेगा क्या लाया लेकिन माँ ही पूछेगी बेटा कुछ खाया.


मुझे मोहब्बत है अपने हाथों की सब उँगलियों से ना जाने कौन से ऊँगली पकड़ के माँ ने मुझे चलना सिखाया होगा.


पिता बनना पिता होने से कहीं आसान है !!!

हम कभी भी किसी को भी बेफकूफ बना सकते हैं, लेकिन माँ को ?…….हा हा हा ! कभी नहीं :) सही कहा है

Bad relatives quotes in hindi


एक सफल पिता बनने के लिए एक निरपेक्ष नियम है..... जब आपका बच्चा हो तो - पहले दो साल तक उसे मत देखिये !!

मैं जीने के लिए अपने पिता का ऋणी हूँ , पर अच्छी तरह जीने के लिए अपने शिक्षक का !!


मंजिल दूर और सफ़र बहुत है छोटी सी ज़िन्दगी की फिकर बहुत है मार डालती ये दुनिया कब की हमें लेकिन माँ की दुआओं में असर बहुत है.

ना ज़रूरत उसे पूजा और पाठ की जिसने सेवा करी अपनी माँ-बाप की.


जब हमें बोलना भी नही आता था तब भी हमारी हर एक बात समझ जाती थी माँ और आज जब हम बोलना सीख गये तो बात-बात पर बोलते हैं छोड़ो माँ आप नहीं समझोगे.


ईश्वर हर जगह नहीं हो सकते इसलिए उन्होंने माँ को बनाया !

मैं क्या लिखूँ - जिसकी कद्र जमाना करे..// ये सोच आज माँ लिख दिया ... // मेरी प्यारी माँ \\

family relationship quotes in hindi


मेरी तक़दीर में एक भी गम न होता अगर तक़दीर लिखने का हक़ मेरी माँ को होता.


जब भी कश्ती मेरी सैलाब में आ जाती है माँ दुआ करती हुई ख्वाब में आ जाती है.

मेरी दुनिया में इतनी जो शौहरत है मेरी माँ की बदौलत है .. ऐ मेरे भगवान और क्या देगा तु मुझे मेरी माँ ही मेरी सबसे बड़ी दौलत है !!!


पापा मैं ,,,,छोटी से बड़ी हो गयी क्यूँ ?!!


हज़ारो गम हो फिर भी में ख़ुशी से फूल जाता हूँ जब हस्ती है मेरी माँ में हर गम भूल जाता हूँ.


फना कर दो अपनी सारी जिन्दगी अपनी ‪‎माँ के कदमो में दोस्तों दुनिया में यही एक मोहब्बत है जिस में बेवफाई नही मिलती.

fake family quotes in hindi


किसी ने पूछा : वो कौन सी जगह है जहाँ हर ग़लती , हर जुर्म और हर गुनाह माफ़ हो जाता है ? बचे ने मुसकुराते हुऐ कहा, मेरे पापा का दील !!

वह पिता बुद्धिमान है जो अपने बच्चे को जानता है .


परिवार से बड़ा कोई धन नही होता हैं.


जो लोग पेसे को परिवार समझते हैं वो परिवार का सुख कहाँ पाते हैं.

एक पिता की निराशा बहुत ही घातक हथियार हो सकती है !!

क्या मंदिर, क्या मस्जिद, क्या गंगा की धार करे.. वो घर ही मंदिर जैसा है जिसमे औलाद माँ बाप का सत्कार करे.


माता पिता के बिना दुनिया की हर चीज कोरी है दुनिया का सबसे सुंदर संगीत मां की लोरी है.


हमारा परिवार ही हमारी असली ताकत होता हैl.

नाम बहुत है, मतलब वही एक है. कोई राम बुलाता है, कोई अल्लाह तो कोई माँ !!

माँ हमारी पहली टीचर होती है और दोस्त भी !

bad family quotes in hindi


परिवारों से राष्ट्र बनता है और राष्ट्रों से दुनिया.


पिता बेटे का वो गुरुर होता है जिसे कोई नहीं तोड़ सकता.

किसी ने व्रत रखा और किसी ने उपवास रखा, हमने वो पुण्य नहीं कमाये, बस माँ बाप को अपने पास रखा!!

न अपनों से खुलता है, न ही गैरों से खुलता है. ये जन्नत का दरवाज़ा है, माँ के पैरो से खुलता है.!!


वो दौलत किस काम की जो मेरे पिता को ही मुझसे दूर कर दे.


एक पिता ही है जो अपने बच्चो पर पूरा विश्वाश करता है.

मुझे किसी और जन्नत का नहीं पता, क्योंकि हम माँ के कदमों को ही जन्नत कहते हैं।

daughter in law quotes in hindi


अपने पिता के निधन पर मैंने एक निर्णय लिया कि मैं वो बनूँगा जो मुझे भगवान ने बनने के लिए भेजा है और अपनी पिता की तरह उपदेश नहीं दूंगा !!


दुनिया का सबसे आमिर इंसान भी अपने पिता के बिना गरीब है.


आदमी की कामयाबी का श्रेय उसके पिता के संस्कारों को ही जाता है.

पता नहीं क्या जादू है माँ के पैरों में ।। जितना झुकता हूँ , उतना ही ऊपर जाता हूँ !!

मैं बस अपने पिता के साथ अध्यन कर रहा था ...., मेरे लिए एक बहुत ही कठिन काम क्योंकि वह एक बहुत महान कौवाली गायक थे !!!


मैं सफल जब बन पाउँगा जब मेरे पिता को मुझ पर गर्व होगा.


मेरी दुनिया में जो इतनी शौहरत है वो मेरे पिता की बदौलत है.

ज़िन्दगी उठने और माँ के चेहरे से प्यार करने के साथ शुरू हुई !!

शायद,  मेजबान और मेहमान पिता और पुत्र के लिए सबसे ख़ुशी भरा सम्बन्ध है |


आपको पता हैं प्रेम अँधा क्यों होता हैं क्योकि आपकी माँ  ने आपका चेहरा देखने से पहले आपसे प्रेम करना शुरू कर दिया था.

family support quotes in hindi


परिवार प्यार का दूसरा नाम हैं अपने परिवार को समय दीजिये इससे प्रेम और विश्वास का रिश्ता मजबूत बनता हैं.

एक महिला समान रूप से पत्नी और माँ के रूप में बलिदान करती है | आपको क्या लगता है ? 


कद्र करो माँ बाप की, दुआओं में उनकी ताकत है।


साथ नही रहने से रिश्ते नही टूटा करते वक्त की धुंध से लम्हें नही टूटा करते लोग कहते हैं मेरा सपना टूट गया टूटी नींद हैं सपने नही टूटा करते.


जो बंधन आपके परिवार को सच्चे रूप में जोड़ता है वह रक्त का नहीं है बल्कि वह एक दूसरे के जीवन में सम्मान और खुशी का होता है.

भगवान न दिखाई देने वाले माता-पिता है,,,,, और माता-पिता दिखाई देने वाले भगवान है !

मेरे पिता ने कहा था कि दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं : देने वाले और लेने वाले . हो सकता है लेने वाले बढ़िया खा लें , लेकिन देने वाले अच्छी तरह सोते हैं .


रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए एक छोटा सा उसूल बनाते हैं रोज कुछ अच्छा याद रखते हैं और कुछ बुरा भूल जाते हैं.


दादी को गीता पढ़ते देख पोते ने अपनी मां से पूछा मां दादी कौन की परीक्षा की तैयारी कर रही हैं मां : बेटा ये फाइनल ईयर की तैयारी कर रही हैं.

माँ,,,,, भले ही पढ़ी-लिखी हो या नहीं, पर संसार का दुर्लभ व महत्वपूर्ण ज्ञान हमें माँ से ही प्राप्त होता है।


माँ की दुआओं मे जन्नत है माँ के आँचल मे स्वर्ग है जिसकी ऊँगली पकड़ तू चला तू आज इतना सक्षम हो गया कि तुझे आज वो बोझ लगी !!

प्रेम से जो देती है वो बहन है, लड़ झगड़ के जो देता है वो भाई है, पूछ कर जो देता है वो पिता है, बिना मांगे जो सब कुछ दे दे, वो माँ है!!!
Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


मेरे पिता कहा करते थे , उन्हें तुम्हे देखने दो तुम्हारा सूट नहीं . वो गौड़ होना चाहिए .


सब ने पैसा तो बहुत कमा लिया पर उस पैसे का क्या मोल है !! अपनो का प्यार और अपनो से रिश्ता इन पैसोँ से कही अधिक अनमोल है.

family problems status in hindi


भुला के नींद अपनी सुलाया हमको गिरा के आँसू अपने हँसाया हमको  दर्द कभी न देना उन हस्तियों को खुदा ने माँ-बाप बनाया जिनको.

आपका गुस्सा देखा था मैंने, काश मैं समझ जाता वो गुस्सा नहीं, आपका अपनापन है  \\ love you daddy so much //

मेरे पिता अपने पिता से डरते थे , मैं अपने पिता से डरता था , और मुझे ऐसी कोई वजह नहीं दिखाई देती कि मेरे बच्चे मुझसे क्यों ना डरें .


Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


माँ बस बड़ी लड़कियां हैं, जो अपने बच्चों के लिए जीती हैं !!


परिवार से बड़ा कोई धन नहीं  पिता से बड़ा कोई सलाहकार नहीं  माँ की छांव से बड़ी कोई दुनिया नहीं  भाई से अच्छा कोई भागीदार नहीं  बहन से बड़ा कोई शुभ चिंतक नहीं  इसीलिए परिवार के बिना जीवन नहीं.


मुझे मोहब्बत है अपने हाथों की सब उँगलियों से ना जाने कौन से ऊँगली पकड़ के माँ  ने मुझे चलना सिखाया होगा.

status family hindi


मैं जो कुछ भी हूँ या होने की आशा रखता हूँ उसका श्रेय मेरी माँ को जाता है ||

पापा,,  आप हमेशा से ही अच्छे थे, मैं ही आपको नहीं समझ सका | \\ love you daddy so much //


चूंकि मैं हमेशा काम करता हूं मेरी सबसे अच्छी यादें निश्चित रूप से वही है जब मैं घर जाकर अपने परिवार के साथ समय बिता सकता हूं.


यहाँ जरूरतों के हिसाब से सब बदलते नकाब हैं अपने गुनाहों पर सौ परदे डालकर हर शख्स कहता हैं कि जमाना बड़ा खराब हैं.

मातृत्व -- सारा प्रेम वहीँ से आरम्भ और अंत होता है !!!

हमारा जन्मदिन हमारे जीवन का इकलौता दिन होगा, जिस दिन हमारे रोने पर भी हमारी माँ मुस्कुरायी होगी !


तेरे भाई के हाथों की लकीरें बहुत ख़ास हैं तभी तो तुम जैसा दोस्त हमारे पास हैं.


एक बड़ी बहन होने के नाते अपने भाई से प्यार करना है भले ही वह चाहें या बदले में आपको प्यार न करे.

माँ का दिल प्यार का ताना बाना है । नहीं,,,,, शायद वो प्यार का एक समंदर है|| नहीं,,,, वो उससे भी कहीं बढ़कर है | है की नहीं ?
Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi



हजार के नोटों से तो बस अब जरूरत पूरी होती है,,,,, मजा तो माँ से मांगे एक रूपये के सिक्के में था।

मेरे पिता मुझसे हमेशा कहा करते थे कि जब तुम मरो उस समय यदि तुम्हारे पांच अच्छे दोस्त हैं तो तुम्हारी ज़िन्दगी अच्छी रही है


भाई-बहन का प्यार कुछ यूँ इस तरह होता हैं जो एक दुसरे की छोटी-छोटी खुशियों को जान लेता हैं.


एक मैं Cute एक मेरा भाई Cute बाकी पूरी दुनिया डरावनी भूत.

आपको अपनी माँ की ममता के योग्य नहीं बनाना है !!! आपको अपने पिता के प्रेम के योग्य बनाना है !!!!

ईश्वर का सबसे अनमोल तोहफा --- मेरे मम्मी पापा

 

Famous Family Status in Hindi


Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


माता----पिता से प्रेम करते हैं तो पर्यावरण से भी कीजिये।

कुछ ऐसा काम करो कि आपके माता---पिता अपनी प्रार्थना में कहें । हे प्रभु, हमें हर जन्म में ऐसी ही संतान देना ।


बड़ा भाई बाप जैसा होता हैं और छोटा भाई दोस्त जैसा होता हैं.


परिवार एक प्रकृति की उत्कृष्ट कृतियों में से एक है.

वो जो अपने पिता से बदला ले ,,,, कुछ भी कर सकता है .

माँ के आँचल से अनमोल कुछ नहीं !


परिवार और गाना एक सा है कभी उँचा तो कभी नीचा सुर होता है फिर भी दिल को छू जाता है.

matlabi family quotes


जब आप अपनी जिंदगी की तरफ देखते हैं तो आपकी सबसे बड़ी खुशियां आपके परिवार की खुशियां ही होती हैं.


बेस्ट बेटा बेस्ट पति बेस्ट पापा मेरी फॅमिली में हीं है.

मैं बचपन में एक पिता के संरक्षण के जितना किसी और ज़रुरत के बारे में नहीं सोच सकता .

मैंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं किया है !!! जो मुझे अपने बच्चों का पिता होने से अधिक ख़ुशी और इनाम दे सके !!!


भाई से ज्यादा ना कोई उलझता हैं ना भाई से ज्यादा कोई समझता हैं Love u mere bhai.


भाई पर रख विश्वास और  ख़ुदा पर आस्था मुश्किल चाहें जैसी हो निकाल लेंगे कोई रास्ता.

जब किसी का पिता अच्छा ना रहा हो तो उसे एक बनना चाहिए !!

sad status family problem hindi


मुझे एक ऐसी माँ के साथ बड़े होने का मौका मिला !!! जिसने मुझे खुद में यकीन करना सिखाया


अपनी स्टाइल को देखकर सबकी जलती हैं क्योकि इस शहर में सिर्फ तेरे भाई की चलती हैं.

फॅमिली स्टेटस इन हिंदी



लोग बॉडीगार्ड रखते हैं और हम भाई रखते हैं.

मातृत्व --- कठिन है !!! और लाभप्रद भी |

अपने अंतरतम रहस्यों को अपनी माँ को बताने में और अपने अंतरतम भय को अपने पिता को बताने में सक्षम हों !!


Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


एक बूढ़े होते हुए पिता के लिए उसकी बेटी से अधिक प्रिय और कुछ भी नहीं.

family motivational status in hindi


क्या आप कभी माँ से कहते हैं --- माँ ! कैसी हो ? इतना सुनने से ही माँ को सब कुछ मिल जाता है.. है ना ?


भाई-बहन उतने ही करीब होते हैं जितनी हमारी दोनों आँखें.


बहनें बस बड़ी लड़कियां हैं जो अपने भाइयों के लिए जीती हैं.



@जिंदगी में दो चीज़ें हमेशा टूटने के लिए ही होती हैं: "सांस और साथ" सांस टूटने से तो इंसान एक ही बार मरता है,पर किसी का साथ टूटने से इंसान पल-पल ही मरता है |

रहो सब के @Dil में ऐसे कि जो भी मिले तुम्हें अपना समझे


अच्छे दोस्त और अच्छे भाई किस्मत वालों को ही मिलते हैं.

Status for Family in Hindi



कभीकभी एक भाई होना एक सुपरहीरो होने से भी बेहतर होता है.

चलो दूर चलते है इस इंटरनेट की दुनिया से -- घर के रिश्ते मुददत से “इंतजार” कर रहे है….


Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


एक से टूटा तो दूसरे से जोड़ लेते हैं,,,आजकल रिश्ते भी वाई फाई के नेटवर्क की तरह हैं...

इस ‪दुनियाँ‬ में ‪‎सिर्फ ‬बिना ‪‎स्वार्थ‬ के‎ माँऔर    बाप‬ ही प्यार कर ‎सकते‬ हैं !!!


कभी कभी भाई होना किसी हीरो से कम नहीं लगता.

mother father status hindi


भाई बड़ा हो तो नो टेंशन भाई छोटा हो तो टेंशन ही टेंशन.

पापा है मोहब्बत का नाम,,, पापा को हज़ारों सलाम, कर दे फ़िदा जिंदगी,,, आये जो बच्चों के काम 

किसी ने रोजा रखा,, किसी ने उपवास रखा.कबुल उसका हुआ,, जिसने "माँ-बाप" को अपने पास रखा.......


मेरा बड़ा भाई अभी भी यह सोचता है कि वह मुझसे बेहतर गायक है.

Happy Family Status in Hindi



परिवार दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण होता है.

निकाल कर जिस्म सेअपनी जान दे देता हैबड़ा ही मजबूत है वो पिताजो कन्यादान देता है

आपके ही नाम से जाना जाता हूँ "पापा".-----भला इस से बड़ी शोहरत मेरे लिए क्या होगी,,


हर ख़ुशी नही मिलती मोबाइल के पास कुछ वक्त बैठा करों माँ-बाप के साथ.

mother in law status in hindi


हमारा परिवार ही हमारी असली ताकत होता है.

किसी ने ‪#‎रोजा़‬ रखा तो किसी ने ‪#‎उपवास‬ रखा...पर ‪#‎दुअा‬ उसी कि कुबुल हुई जिसने बुढ़े माँ-बाप को अपने पास रखा..

बताओ छोड़ दूँ कैसे, भला उस "‪#‎माँ‬" का मैं आँचल---.हमे माँगा है "जिसने" रात-दिन मन्दिर मजारों में ।


प्यार से परिवार बनाये जा सकते हैं.

Amazing Family Status in Hindi



परिवार का सबसे बूढा व्यक्ति ही असली खजाना होता है.

हजारों गम हो फिर भी मैं खुशी से फूल जाता हूँ,जब हंसती मेरी मां, मैं हर गम भूल जाता हूँ..

बेटी पैदा करना पाप नही है.. बेटी के अच्छा पिता न बन पाना... किसी पाप से कम नही..वो प्यार कि भुकी होती है.. सिर्फ थोड़ा सा प्यार जताईये.. ये उनके लिए काफी है.
Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


तुझसे जो माँगू दे दिया कर ऐ-ज़िन्दगी.......बस तू भी मेरी माँ जैसी बनजा


परिवार की मजबूती सदस्यों की एक दूसरे की वफादारी पर निर्भर करती है.


एक सुखी परिवार कुछ नहीं बस स्वर्ग से पहले का स्वर्ग है.

लोग कहते है कि... अगर हांथो की लकीरें अधूरी हो तो…….. किस्मत अच्छी नहीं होती………लेकिन हम कहते है की सर पर हाँथ हो अगर……. ” माँ_बाप ” का तो लकीरो की ज़रूरत ही नहीं होती ....


मेरे पास@‪‎Jaanu‬ shona ‬ कहने वाली @‎Gf‬ नहीं है तो क्याहुआ,मेरे पास ‪@Raja‬ Beta कहने वाली @MAA‬ तो है, जो मुझसे बहोत प्यार करती है !!!

Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


बहुत ही मजबूत होता है उस बाप का कंधा,,,,,जो तमाम उम्र अपने परिवार की जिम्मेदारी को उठाता है

अपना ‪#‎AatitUdE‬ सम्भाल के रख ‪#‎पगली‬||सब हमें ही दिखाएगी ♡♡तो ‪#‎दहेज‬ मे क्या लाएगी |//


याद रखना कही जिन्दगी की  भाग-दौड़ में परिवार ना छूट जाए.


परिवार केवल महत्वपूर्ण नहीँ है यह हमारे लिए सबकुछ है.

बच्चे के गुम हो जाने पर जो बहुत रोती है

quotes about bad family relatives in hindi 


गिरते गिरते एक दिन आखिर सँभलना आ गयाजिन्दगी को वक्त की रस्सी पे चलना आ गया....


परिवार से बड़ा कोई धन नहीं होता.


हमारा परिवार ही हमारी असली ताकद होती हैं.

ये दुनिया है तेज़ धूप, पर वो तो बस छाँव होती हैं | स्नेह से सजी, ममता से भरी, माँ तो बस माँ होती हैं ||
Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


मा तेरे दूध का हुक मुझे आड़ा क्या होगा..!!तू है नाराज़ तो खुश मुझसे खुदा क्या होगा..!!

आसमान पर सितारे है जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी;किसी की नज़र न लगे, दुनिया की हर ख़ुशी हो तेरी;रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है, मेरी !!!!


परिवार सभ्यता का एक केंद्र है.


मुझे पता है कि मैं वास्तव में पैसा कमाना चाहता हूँऔर अपने परिवार की देखभाल करना चाहता हूँ.

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता;वो चाहे दूर भी हो तो ग़म नहीं होता;अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं;पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नहीं होता!!!

हल्दी है तो चन्दन है;राखी तो, रिश्तों का बंधन है,,,, राखी के त्योंहार में आपका अभिनन्दन है!


परिवार का मतलब है कि किसी को भी पीछे नहीं छोड़ा गया है और ना ही भूलाया गया है.

परिवार और दोस्ती दो सबसे बड़ी ख़ुशी हैं.

भाई दूज का है आया है शुभ त्यौहार;बहनों की दुआएं भाइयों के लिए हज़ार,,, भाई बहन का यह अनमोल रिश्ता है बहुत अटूट;बना रहे यह बंधन हमेशा खूब !भाई दूज की शुभ कामनायें!

चंदन की लकड़ी फूलों का हारअगस्त का महीना सावन की फुहारभैया की कलाई बहन का प्यारमुबारक हो आपको रक्षा-बंधनका त्यौहार।
Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


कितनी भी बड़ी गलती  करो...सब छोड़ कर चले जाते है !! सच में :(

धीरे धीरे बहुत कुछ बदल रहा है,'लोग भी', 'रिश्ते भी' ,और कभी कभी आप भी !!


अच्छे संस्कार किसी मॉल से नहीं परिवार के माहौल से मिलते है.


परिवार विश्व में सबसे महत्वपूर्ण चीज है.

बन कर रहना तू गुड़िया सी, थोड़ा सा इठलाना,ठुमक-ठुमक कर चलना घर में, पैंजनिया खनकाना

चेहरा देख के तू शीशे में, कभी-कभी शरमानाकिलकारी से घर भर देना, सदा ही तू मुस्काना
Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


उंगली पकड कर चलना मेरी, कांधे पर चढ़ जानाआंचल में छुप जाना मां के, उसका दिल बहलाना

जनम-जनम से रही ये इच्छा, बेटी तुझको पानाकिलकारी से घर भर देना, सदा ही तू मुस्काना।


वह परिवार जिसमें एकता होती है वह हर तरह से खुश और समृद्ध बनता है.


परिवार साथ रहने से नहीं साथ जीने से बनता है.

शक से भी अक्सर खत्म हो जाते हैं कुछ रिश्ते..कसूर हर बार गल्तियों का नही होता.

@दुनिया के टच मे रहने से पहले, उनके #टचच मे रहनाज्यादा @जरूरी है,जिन्होने हमे जन्म दिया है!!!!


चाह के भी जिनका बुरा नहीं सोच सकते वो परिवार के लोग होते हैं.


सफ़ल आदमी के पीछे सफ़ल परिवार होता है.

हम चाहे कितने भी बड़े क्यों ना हो जाये...लेकिन रास्ता ? @cross करते वक़्त हमारीे @माँ  हमारा हाथ  कभी छोड़ती  नही ! ये तो सच है 

चलती फिरती हुई आँखों से अज़ाँ देखी हैमैं ने जन्नत तो नहीं देखी है माँ देखी है
Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi


ये दुनिया पैसों से चलती हैपर कोई सिर्फ मेरे लिएपैसे कमाएजा रहा था ,वो थे पापा. . .


परिवार नाम है एकता का और सब जानते हैं एकता में बल होता है.


छोटा भाई या छोटी बहन साथ हो तो परेशान करते हैं दूर रहे तो परेशान रहते हैं.

जब पूरी दुनिया मेरा साथछोड़ देती है ..तब अगर कोईसाथ होता है मेरे ..तो वोसिर्फ मेरी " माँ

ज़िन्दगी कभी आसान नहीं होतीइसे आसान बनाना पड़ता है... !!कुछ नज़रअंदाज करके,कुछ बर्दाश्त करके... !
Family Whatsapp Status, फॅमिली स्टेटस ,  Family Status, Family Status In Hindi
Family Status in Hindi
नफरत है मुझे हर उस इंसान से जो छोटी छोटी बात में अपनी माँ की कसम खा कर उसे दांव पे लगा देते हैं।

सारी जिंदगी रखा है रिश्तों का भरम मैंने,,,,,,लेकिन सच तो ये है की @Maa--baapके सिवा कोई अपना नहीं होता|||

घर जाकर परिवार के साथ अच्छा भोजन और आराम करने से बेहतर कुछ भी नहीं है.

धन तो हर कोई कमा लेता है लेकिन ख़ुशनसीब वो जो परिवार कमा लेता है.



मुझे आशा है की आप सभी को मेरा ये कलेक्शन अच्छा लगा होगा और अगर आपको आगे भी ऐसे ही best whatsapp collection चाहिए तो हमारी वेबसाइट को bookmark कर ले 


अलविदा दोस्तों फिर मिलते है किसी और पोस्ट के साथ 
LuuvStatus

Post a Comment

0 Comments