Category

Sad Love Status In Hindi [451+] सैड लव स्टेटस 2023

Wordpress Website Development cheap price

Sad Love Status 2023 | Sad Love Status in Hindi 2023 Hey, Luuv's If you're looking for a fun way to spread joy on Facebook and Whatsapp. If that's the case, you've come to the right place. Here we have a collection dedicated to both you and your love. 

Everyone has someone they love whether they are parents, crushes, siblings, brothers, sisters, friends, family members, or maybe they are looking to update their Fb status or Whatsapp status.

If you love someone, you must let them go if you truly love them.

Love can only exist if we allow each other to be ourselves. It is healthy to let ourselves grow and change at our own pace. Moreover, we must have the freedom to do what we want, even if that means living alone.

It is impossible for me to understand love when I see people cling to each other so selfishly. There is a power struggle between egos.

In love or war, there are no fair fights. Both are the same. To truly love each other, you have to be willing to give up your comfort, your needs, and your desires for each other.

The majority of people have no concept of love. They do terrible things under the guise of love. We are destroyed by our constant struggle for control.

One of the most difficult things about loving someone is letting them go, so they can discover who they are. Now, Lets move forward.

In this collection of sad love status in hindi, we have many of the lovely statuses for you. I'm sure you will also like them. Feel free to give your response in the comments section.





Sad Love Status
sad love status


Sad Love Status


Jab Jab तुमसे Milne की उम्मीद नजर आई,पैरों Me जंजीर नजर Aayi,Gir पडे आंसू आंखों Se,Har आंसू MeTeri ही तस्वीर नजर आई।   

बरबाद Kar देती Hai मोहब्बत,Har मोहब्बत Karne वाले KoKyoki इश्क़ हार Nahi मानताAur दिल बात Nahi मानता।

हक़ीकत की भीड़ से kuch गुमशुदा सपने ढूँढ रहा हूँ।आजकल मैं अपनों में kuch अपने ढूँढ रहा हूँ।

 

sad love status hindi
sad love status hindi



एक परवाह ही बताती है कि ख्याल कितना है वरनाकोई तराजू नहीं होता rishto में।


रोती हुई aankhe कभी झूठ नहीं बोलती क्योंकिआँसू तभी आते हैं जब कोई अपना dard देता।

‘zindagi हमेशा सुविधाजनक नहीं होती। ना ही एक साथ सभी समस्याएं हल हो सकती हैं। इतिहास गवाह है कि साहस दूसरों को प्रेरित करता है और उम्मीद जिंदगी में अपना रास्ता स्वयं तलाश लेती है।’

अगर इंसान का कभी दुःख से सामना नहीं होगा तो वह कभी अपनी खुशकिस्मती का अंदाजा नहीं लगा सकेगा और न हीं खुशियों की असल अहमियत समझ पायेगा।

Tujhe शिकायत है,कि Mujhe बदल दिया Hai वक़्त Ne,Kabhi खुद Se भी तो सवाल KarKya तू वही है।



Read Related:- break up status in hindi

Tum तन्हा रहने Ka सोचना Bhi मत,Mai तुम्हारा वक़्त हूँ,Sath-Sath चलूँगा।

sad love status for whatsapp


अगर आप जिंदगी में मजबूत बनना चाहते हैं तो आपको अपनी लड़ाई लड़ना खुद सीखना पड़ेगा।

नकारात्मक सोच का कभी सकारात्मक परिणाम नहीं आ सकता। खुद पर भरोसा करें सब अच्छा होगा।

जब एक ही जोक पर दोबारा नहीं हंसते, तो एक ही दुःख पर भी दोबारा परेशान नहीं होना चाहिए।

अतीत की चिंता मत करो, उसे भूल जाओ। बीती हुई बातों में चिंता से सुधार नहीं हो सकता।

अच्छी भली ज़िन्दगी गुजर रही थी…. फिर एक दिन वो किसी और की हो गई 

Beautiful Hindi Love Status


बाहों Me भरकर Pucha था,Unhone कौन सा रंग लगाउँ तुम्हेंहमने भी कह दिया,मुझे सिर्फ़ तुम्हारे प्यार का रंग पसंद है।

ना तंग कर प्यार करने दे ऐ जिन्दगी,तेरी कसम तुझसे भी हसींन है वो।

आजकल नहीं चलता प्यार जन्म जन्मों का …लोग अपना मतलब निकाल कर मुँह फेर लेते है 

कुछ ख़ताएँ बख़्शी नहीं जाती , दिल सोच समझ कर तोड़ा कीजिए 

sad love whatsapp status


मैं ठीक हूँ , तुम मेरे दर्द की फ़िक्र मत करना… मेरे ज़ख़्म भी भर जाएँगे तुम दुनिया से इसका ज़िकर मत करना…

 

sad love status download
sad love status download



अगर रो पडूँ तेरे सामने मैं किसी दिन तो समझ लेना बर्दाश्त करने की हद थी मेरी 

मैं फिर इक हँसती हुई सुबह उसको लाकर दूँ, “वो” रात मेरी याद में गुज़ारे तो सही….

तेरी मोहब्बत को कभी खेल नहीं समझा , वरना खेल तो इतने खेले है मैंने कि कभी भी हारा नहीं 

sad love status image


ना जाने तू कहाँ है,पर आज भी,तेरी यादें हमारी आँखें,नम करजाती है।

है क़ैद जो लब लफ़्हज़ों पर तेरे जो पहरा है,क्यों तू इतना चुप सा गुमसुम है,क्या ज़ख्म इतना गहरा है।

जो अंदर से खतम हो चुका हो वही औरों को जीना सिखाता है 

कुछ ख्वाब देखे, फिर ख्वाईशें बनी, अब यादें हैं 

नहीं मिलती पनाह कहीं भी…… जब मोहब्बत बेपनाह हो जाए 

रिश्तों की तस्वीरों को जो साफ किया तो जाना कुछ चेहरों के रंग उड़ चुके हैं 

काश ! तुम ये समझ पाते… आसान नहीं होता यूँ वापिस लौट आना 

चुप – चाप दबे पांव, हम तेरी कहानी से निकल गए 

Sad Love Status In Hindi For Girlfriend


कर दिया ना फिर से तनहा ……. कसम तो ऐसे ली थी जैसे अब तुम सिर्फ मेरे हो 

बना कर छोड़ दिया है तुमने अपनी यादों का आदी , क्या तुम हसीन लोग इस तरह ही मोहब्बत का सिला देते हो 

 

sad and love status
sad and love status



अब कुछ नहीं कहूँगा मैं,जब तक तुम्हें मेरी कमी महसूस ना हो।

sad love life quotes


तुम्हारे बिना ज़िन्दगीकाट तो सकते हैं,पर गुज़ार नहीं सकता।

ये जो तुम लफ़्हज़ों से बार बार चोट देते हो ना …. दर्द वहीं होता है जहाँ तुम रहते हो  

तुम ऐतबार की बात करते हो , हमने तो तुम्हारे इंतज़ार से भी प्यार किया है 

मुझे पता है कि तुम मेरी नहीं हो सकती पर इस बात का एहसास बार बार मत दिलाया करो 

जो कभी डरा ही नहीं मुझे खोने से… वो क्या अफसोस करता होगा.. मेरे ना होने से 

Sad Love status for whatsapp


टूटा हुआ दिल करता है मजबूर अपना फ़साना लिखने को , वरना किसे ख़ुशी मिलती है अपना दर्द लिख कर 

कभी सोचा करता था कैसे रह पाऊँगा तेरे बिना ….. देख तूने ये भी सिखा दिया मुझे  

मोहब्बत रूठ जाए तो ज़िन्दगी कहाँ आबाद रहती है 

नहीं लगाऊँगा अब कोई पहरा दिल पर , है झूठी ये दुनिया और लोग है लुटेरे 

आजकल नहीं चलताप्यार जन्म जन्मों का,लोग अपना मतलब निकाल करमुँह फेर लेते हैं।

 

sad love status with images
sad love status with images



कुछ ख़ताएँ बख़्शी नहीं जाती,दिल सोच समझ कर तोड़ा कीजिए।

गलतफहमियाँ इंसान को तोड़ कर रख देती है…. अगर हम किससे प्यार नहीं करते तो उसे गलतफहमी में भी नही रखना चाहिए 

sad love status with images


हम भी अक्सर फूलों की तरह तनहा रह जाते है , कभी खुद टूट जाते हैं , कभी लोग तोड़ जाते है 

मोहब्बत तो मेरी भी सच्ची थी ,प्यार के बंधन में‌ लाख बांधना चाहा, लेकिन किस्मत की डोर ही कच्ची थी 

प्यार हमेशा से ही खूबसूरत रहा है , दाग तो उसमें ख्वाइशें लगाती हैं 



प्यार की भाषा उस शख्स को कैसे समझाऊँ ….नफरत की आग लगी है उसके सीने में‌, इन आँसूओ से कैसे बुझाऊँ 

एक बार कह कर तो देखा होता कि तुम किसी और के भी हो , भगवान् की कसम तेरी परछाई से भी दूर रहते 

sad love status for girls


तुम्हें इतना क्यों चाहा… इस बारे में सोच कर कभी -कभी खुद से नफरत हो जाती है  

जनाजा उठा है आज कसमों का मेरी, एक कन्धा तो तेरे वादों का भी बनता है…

फ़रियाद कर रही है तरसती हुई निगाहें , देखे हुए किसी को ज़माना गुजर गया 

मैं ठीक हूँ, तुम मेरे दर्द की फ़िक्र मत करना,मेरे ज़ख़्म भी भर जाएँगे,तुम दुनिया से इसका ज़िकर मत करना।

अगर रो पडूँ,तेरे सामने मैं किसी दिन,तो समझ लेना,बर्दाश्त करने की हद्द थी मेरी।

 

very sad love status
very sad love status



तेरे चले जाने के बाद इतने गम मिले की तेरे जाने का गम भी याद ना रहा 

very sad love status


बड़ी बरकत है तेरे इश्क़ में जब से हुआ है और कोई दूसरा दर्द ही नहीं होता 

एक तस्वीर जलानी है अभी , हाँ मगर आँख में पानी है अभी 

कभी कभी दिल चाहता है , कि दिल अब कुछ भी ना चाहे 

आरज़ू होनी चाहिए किसी को याद करने की लम्हे तो अपने आप मिलते रहते है 

उम्र चाहे कितनी भी हो , सुना है दिल पर झुर्रियां नहीं पड़ती 



Read Related:- Hindi Attitude Status

दिन छोटे और रातें लम्बी हो गई है , मौसम ने यादों का वक़्त बड़ा दिया है। 

लोग बदलते नहीं है बस उनकी ज़िन्दगी में आपसे कोई बेहतर आ जाता है 

तेरा दिल जब भी कोई दुखाएगा , याद तुझ को मेरा प्यार आएगा 


दिल की बस्ती कभी नहीं बसती,अब समझ आई मुझे ये बात।

मैं फिर इक हँसती हुई सुबहउसको लाकर दूँ,वो रात मेरी याद में,गुज़ारे तो सही।

महफूज़ हैं तेरे प्यार के नगमे इस दिल में , जब मन करे तो दरवाज़ा खटखटा देना

 

sad love status for fb
sad love status for fb



दिल का दर्द ब्यान करना अगर इतना ही आसान होता तो लोग गीतों का सहारा ना लेते 

कुछ रिश्ते बनते ही टूटने के लिये है प्यार के रिश्ते का नाम इन सबमे सबसे ऊपर है

sad love status for fb


मालूम था मुझे वो न मेरी थी, न कभी होगी बस एक शौक था उसके पीछे जिन्दगी बर्बाद करने का 

दिल तोड़के अपना ही नुक्सान कर बैठी वो….. पगली को यो भी न पता की ये दिल भी उसी के नाम है

मोहब्बत और मौत की पसंद तो देखिए …… एक को दिल चाहिए और दूसरे को धड़कन

जो अंदर से खतम हो चुका हो,वही औरों को जीना सिखाता है।

कुछ ख्वाब देखे,फिर ख्वाईशें बनी,अब यादें है।

Sad Love Shayari


वो भी एक ज़माना था , जब तेरे मुँह से किसी और का नाम सुनना भी बर्दाश्त नहीं होता था , ये भी एक ज़माना है , जब तुझे किसी और के साथ बर्दाश्त कर रहे है 

कौन पूरी तरह काबिल है , कौन पूरी तरह पूरा है, हर एक शख्स कहीं ना कहीं किसी जगह से अधूरा है 

लोग शोर से जाग जाते हैं और मुझे एक शख़्स की खामोशी सोने नहीं देती 

 

sad love status shayari
sad love status shayari



होता अगर मुमकिन, तुझे साँस बना कर रखते सीने में, तू रुक जाये तो मैं नही, मैं मर जाऊँ तो तू नही.

sad love status shayari


“मोहब्बत” की तरह “नफरत” का भी साल में एक ही दिन तय कर दो कोई ये रोज़-रोज़ की नफरतें अच्छी नहीं लगतीं..!!

आँखों की झील से दो कतरे क्या निकल पड़ेमेरे सारे दुशमन एकदम खुसी से उछल पड़े

क्यों सताते हो मुझे यूँ दुरियाँ बढ़ाकर, क्या तुम्हे मालूम नहीं अधूरी हो जाती है तुझ बिन जिन्दगी .

टूट कर चाहा था तुम्हे और तोड़ कर रख दिया तुमने मुझे 

sad love status in Hindi for boyfriend


यादे तो वो हिस्सा है जनाबदिल का अगर आए तो रूला देती है अगर ना आए तो सुला देती है..!!

आंसुओं को पलकों तक लाया न करो दिल की बात किसी को बताया न करो लोग तो मुठ्ठी मे नमक लिए फिरते हैं अपने जख्म किसी को बताया न करो.

यकीन करना सीखो शक तो सारी दुनिया करती हैनजर अंदाज जितना करना है कर लो… अन्दाजा उस दिन का भी कर लो जब हम नजर नहीं आयेगे..

Sad Love status for boys


रिश्तों की तस्वीरों को,जो साफ किया,तो जाना कुछ चेहरों के रंग,उड़ चुके हैं।

काश ! तुम ये समझ पाते,आसान नहीं होता,यूँ वापिस लौट आना।

हक़ से दो तो तेरी नफरत भी कुबूल है हमें ,खैरात में तो हम तुम्हारी मोहब्बत भी न लें…

कभी भी हार ना मानो क्या पता कीआपकी अगली कोशिश ही आपको कामयाबी की ओर ले जाए…!!

Sad love status for fb


जिंदगी हे सफर का सील सिला,कोइ मिल गया कोइ बिछड़ गया,जिन्हे माँगा था दिन रत दुआ ओमे,वो बिना मांगे किसी और को मिल गया.

 

Sad Love status for boys
Sad Love status for boys



हाथ क्या जुल्फ़ो मे भी रंगो को समेट कर रखती थी वो..गिरगट से भी ज्यादा रंग बदलने वाली..

सज़ा यह मिली की आँखों से नींद छीन ली उन्होंनेजुर्म ये था कि उसके साथ रहने का ख्वाब देखा था…



Read Related:- miss you status in hindi

वो हाल मेरा पूछने आये जरूर थे मगर..अपनी निगाहों में वही पुराना गुरूर लिए हुए..!!

वो सुना रहे थे अपनी वफाओ के किस्से,हम पर नज़र पड़ी तो खामोश हो गए..!!

sad love status for facebook


दिल चाहता है आज रो लूँ मैं जी भर के, ना जाने किस-किस बात पर उदास हूँ….

बहुत नज़दीक आती जा रही हो,बिछड़ने का इरादा कर लिया है क्या….!!

दरिया के किनारे बैठी सोच रही थी ये आँखे,और कितना वक्त लगेगा ख्वाबो को बहाने में!!

दिल  टूटा है मेराऔर  ख्वाब  बिखर गयेदर्द  मिला  इश्क  मे इतना किजख्मो  से हम  निखर  गये

ठोकरें खाकर भी ना संभले तो मुसाफिर का नसीब..राह के पत्थर तो अपना फ़र्ज़ अदा करते हैं..

भुला द़ेगे तुम्हे भी जरा सब्र तो कीजिये……आपकी तरह मतलबी होने में जरा वक्त लगेगा……

 

sad love status for facebook
sad love status for facebook



कुछ सपने तुमने तोड़ दिए,बाकी मैने देखने छोड़ दिए….

जब मिलो किसी से तो जरा दूर का रिश्ता रखना, बहुत तङपाते हैँ अक्सर सीने से लगाने वाले ..

sad true love status in Hindi


खूबसूरती से धोका न खाइये जनाब, तलवार कितनी भी खूबसूरत क्यों न हो, मांगती तो खून ही है..!

पढ़ ले ना दिल का दर्द कहीं अल्फाज़ बदल लेते है हम..आंखों में नमी आ जाए तो आवाज़ बदल लेते हम..

हाथ छोड़े बगैर साथ छोड़ा उसनेज़ुदाई कुछ ऐसी भी देखी हमने


मोहब्बत में मुझसे सलाह माँगते है लोग,ये तेरा इश्क मुझे तजुर्बा ही इतना दे गया !!

sad love status in Hindi for fb


रात को आजाद हो जाते है जाने किस तरह,सारा दिन रखती हूँ मै तो आंसू बाँध कर !!

किसी का दिल दुखाना समुद्र में फेंके गए पत्थर के समान है। वो पत्थर अंदर कितना गहरा जायेगा, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल होता है..




We have compiled a collection of sad love status in Hindi. If you are looking for more, I recommend you to read our related post from above. If you want to show your friends your emotions, you should share your emotional status on social media (FacebookTwitterInstagramPinterest Youtube). 

You will find it really interesting. They will act as a viral fire in your Whatsapp groups. Everyone loves those types of statuses that are based on love. Your friends will feel your emotions when you share any of these love statuses with them. Thanks for visiting and trusting our blog.

Post a Comment

0 Comments